In SriLanka getting Ravan’s gold jewellery

यहाँ के जंगल की मिट्टी से निकल रहे हैं हीरे-जवाहरात

आये दिन हम सुनते रहते हैं कि यहाँ से हीरे निकले,वहां की ज़मीन से सोना निकला या ऐसी बहुत सी बाते हैं जहाँ से सोने जवाहरात निकलते रहते हैं। आज भी हम कुछ ऐसी खबर बताने जा रहे हैं। जहाँ की मिट्टी से हीरे जवाहरात निकल रहे हैं।

आपको बता दें कि यह जंगल कोलंबो से 200 किमी दूर राग्गला नामक एक छोटे से शहर का है। कहा जाता है कि आज भी इस जंगल में रावण से जुड़े बहुत से रहस्य जिंदा हैं। फ़िलहाल ये जंगल चाय के बागानों से सजा हुआ है।

दरअसल, इस जंगल के पास में लोगों की छोटी-छोटी बस्तियां हैं और इस इलाके में बाहर के किसी भी व्यक्ति की एंट्री पर भी बैन लगा हुआ है यानी यहां पर बाहर का कोई भी व्यक्ति नहीं सकता है।

लोगों का मानना है कि इस जगह पर कभी रावण का राजमहल हुआ करता था, वर्तमान में इस जगह से लोगों को काफी पुराने समय के बने हुए हीरे-जवाहरात और आभूषण मिल रहें हैं।जहाँ तक श्रीलंका की बात है तो ये बात सभी जानते हैं कि रावण लंका का सबसे बड़ा राजा हुआ करता था। इस दौरान उसके बहुत से महल और बहुत सी बनाई दुर्लभ कृतियां जमींदोज हो चुकी हैं, जिनका आज कोई निशां नहीं मिलता पर यह भी सच है कि रावण का महल सोने का था और उसके पास अथाह दौलत थी। आज उसी सोने के कुछ भाग यहां के स्थानीय निवासियों को मिल रहें हैं।